फोन खामोश, बिल उड़ा रहे होश

नादौन (हमीरपुर)। विकास खंड नादौन के अंतर्गत करीब दर्जन भर गांवों में सैकड़ों लैंडलाइन फोन खामोश हैं। विभाग उपभोक्ताओं के बिल भेजकर होश उड़ा रहा है। उपभोक्ताओं ने फोन डेड होने की शिकायत बीएसएनएन विभाग को की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। फोन सिर्फ शोपीस बनकर रह गए हैं।
ग्राम पंचायत मंझेली के घरठूं और रामबन गांवों के उपभोक्ताओं सुभाष, कंवर पाल, रणजीत, ब्रह्मदास, परविंद्र, राजेंद्र, कर्म चंद, शक्ति चंद, जगत राम आदि ने बताया कि दो माह से उनके गांवों के दो दर्जन से अधिक लैंडलाइन फोन डेड पड़े हुए हैं। निगम के अधिकारियों से बार-बार शिकायत की गई, लेकिन उनके फोन ठीक नहीं हो सके हैं। अधिकारियों से बात की जाती है तो केबल चोरी होने का बहाना बनाकर पल्ला झाड़ लेते हैं, तथा केबल तारें आने पर व्यवस्था ठीक करने का आश्वासन देते हैं। काफी दिनों तक केबल पहुंचती नहीं और केबल आ जाए तो कुछ समय बाद फिर वहीं स्थिति रहती है। जबकि लैंडलाइन कनेक्शन का बिल बाकायदा उपभोक्ताओं को थमा दिया जाता है। सेरा रोड, कामल बड़ा, किटपल आदि गांवों के उपभोक्ता भी व्यवस्था सुचारू न रहने से दुखी हैं। शिकायत के बावजूद उनकी समस्या का हल नहीं किया जा रहा। उपभोक्ताओं ने व्यवस्था को सुचारू करने की मांग की तथा व्यवस्था सुचारू न होने तक उपभोक्ताओं से किसी प्रकार का रेंट न वसूलने का आग्रह किया।
केबल चोरी हो जाने से लैंडलाइन फोन डेड पड़ जाते हैं। समस्या के स्थायी समाधान के लिए विभाग प्रयासरत है। जल्द ही क्षेत्र में सेवाओं को सुचारू कर दिया जाएगा।
-सुनील कालरा, एसडीओ बीएसएनएल नादौन

Related posts